Google job ke liye Apply kaise kare puri jankari

आज के इस Article में बात करने जा रहा हूं । की Google Job ke liye Apply kaise kare . मतलब Google me Job kaise paye के बारे में पूरी जानकारी स्टडी कम्पलीट करने के बाद अच्छी companies  में जॉब करने का सपना हर किसी का होता है, और ऐसे में अगर बात करे गूगल की तो बहुत लोगो की ये ड्रीम जॉब है।

वेसे तो गूगल में जॉब मिलना इतना आसन नहीं है, पर अगर आपके अंदर  टैलेंट है तो आपके लिए इतना मुश्किल भी नहीं । 
Google job apply kaise kare

तो चलिय जानते है अगर गूगल में जॉब करना है तो उसके लिए अप्लाई कैसे करे और कैसे जॉब के लिए सिलेक्शन होती है और क्या उसकी पूरी प्रोसेस है।

Google में  Job कैसे करे (How To Apply For Job In Google Company)



अगर आपको गूगल में जॉब करना है तो सबसे पहली  बात तो ये की आप उसके लायक हो और दूसरी बाद ये की जिस पोस्ट के लिए आप जॉब करना चाहते  है उसके लिए गूगल में जॉब उप्लब्द हो।


Google me job  करने के लिए IIT, NIT या किसी टॉप यूनिवर्सिटी से स्टडी करना जरुरी नहीं है, अगर आपमें टैलेंट है तो आपको बड़ी आसानी से जॉब मिल जाएगी।। इसका Example है मुंबई का एक लड़का जो किसी नार्मल कॉलेज से इंजीनियरिंग की जिनको गूगल की तरफ से  1.2 Crore का Package मिला 

गुगल में नोकरी पाने के लिए इन steps को ,फॉलो करें । 

: 1  गूगल में जॉब पाने का सोच रहे है तो सबसे पहले तो गूगल में देखे कोन -कोन  सा  जॉब अभी उपलब्ध   है और उनकी क्या रेक्विरेमेंट है।। जिसके बाद जो भी आपके लिए सूटेबल जॉब हो उसके लिए आप अप्लाई कर सकते है।
Google  में जॉब्स सर्च करने के लिए आप यहाँ जाए, और जो भी आपके लिए सही सूटेबल हो उसको सर्च करे।


                   Google Job Search 


:2 जॉब सर्च करने के बाद, अगर आपको आपके लायक कोई जॉब मिल जाये तो आप उसके अकोर्डिंग अपना Resume बनये।

एक बढ़िया  Resume कैसे बनाये गूगल में जॉब के लिए उसकी हेल्प के लिए गूगल ने वीडियो भी बनाया है। उसको देख कर ओर जानकारी हासिल कर सकते है ।

:3 जॉब resume  रेडी हो जाए तो  वो गूगल में submit  करना है।

Submit  करने के लिए गूगल ने उसका फॉर्म दे रखा है।। यहाँ ध्यान रखे, जितने सही तरीके से आप अपनी details  और resume सबमिट करेगे उतने ही ज्यादा चांस है की गूगल की तरफ से आपको जल्दी respond आए । 


ध्यान  रखे आप एक महिने में ३ से ज्यादा बार   अप्लाई नहीं कर सकते।। इसलिए कोसिस करे सही तरीके से एक ही बार  में अप्लाई करे।

 :4  गूगल की टीम आपकी एप्लीकेशन को रिव्यु करेगे, फिर अगर उनको लगा तो वो आपसे कांटेक्ट करेंगे  फिर कॉल या वीडियो chat  की मीटिंग फिक्स की जाएगी।

Call  पर गूगल की तरफ से आपके बारे  में और ज्यादा जाना जाएग, आप क्या करते हो, आपका इंटरेस्ट किसमे ज्यादा  है, गूगल में आप क्यू ज्वाइन करना चाहते हो    हो और जिन चीज के लिए गूगल में आपने अप्लाई किया है उसके लिए आप क्या मैंने रखते हो।।

इस तरह आपसे कॉल पर बात करने के बाद अगर गूगल टीम को लगा की आपको एक स्टेप आगे बढ़ाया जाये तो फिर आपको इंटरव्यू के लिए invite  किया जाएग।

:5  में इंटरव्यू के लिए भी कुछ  और गाइडलाइन्स दी है।। जिसकी मदद से हम गूगल इंटरव्यू की तेयारी कर सकते है।

इंटरव्यू की तेयारी आपको ठीक  से करनी होगी।।
Google  में जॉब के लिए जो इंटरव्यू 45 मिनट  का होता है।। जिसमे एक क्वेश्चन इस तरह का होता है जिसमे 15 मिनट तक लग सकते है।

Google Interview ke liye jaruri bate:


  • आपने जो भी questions  पूछे जाये वो  confident से जबाब देना है।। कियोंकि वो ये चेक करेगे की आप बोलने  में और प्रॉब्लेम्स को हैंडल करने के कितने लायक है।
  • आपको देश दुनिया की जानकारी होनी चाहिए  की कहा क्या चल रहा है।
  • आप गूगल में जॉब करेगे पर आपमें एक लीडरशिप की क्वालिटी होनी चाहिए , ताकि कभी भी प्रोजेक्ट में आप काम करो तो आप अपना कंट्रीब्यूशन उसमे दो। ये नहीं की सिर्फ ऑर्डर्स फॉलो करो।
  • दूसरो से कैसे बेहवार बनाते हो और दूसरो के लिए आपकी किस तरह की सोच है वो भी चेक की जाएगी।
  • कसी भी चीज को कितने इमानदारी से करते हो वो भी आपकी बातो से समजने की कोसिस की जाएगी।।



इस तरह की बहुत सी बाते से  वो समझ  लेगे आपसे 45 मिनट्स के इंटरव्यू में , उसके बाद अगर उनको लगेगा की आप जॉब के लायक है तो वो आपकी पूरी details उनके हाई अथॉरिटी को ट्रांसफर कर देगा ।

लास्ट  में अगर आपकी सभी चीजें देखने के बाद अगर उन्हें लगा की आप उस जॉब के लिए बेस्ट हो तो आपको जॉब का पैकेज ऑफर कर दिया जायेगा जो नोर्मल्ली 0.5 to 1.5 Crore करोड़ का होता है।

अब आप जान चुके है गूगल में अगर जॉब करना है तो उसके लिए क्या जरुरी है और किस तरह गूगल में जॉब के लिए अप्लाई करे और कैसे गूगल में जॉब मिलती है।

Comments

Popular posts from this blog

Khoya hua sim chalu kaise kare

Whatsapp me finger print lock kaise lagaye

Jio call history Kaise nikale

Google Adsense Vs Affiliate marketing

Google adsense pin verification kaise kare full information

Mobail me network ki problem ko kaise dur kare