Blog se paise kaise milte hai aur income kaise hoti hai

आजकल internet पर new लोग बहुत ज्यादा आने लगा है ये सोच कर की blog se paisa kaise kamaye यानिकि blog se paisa kaise milta ओर blog se kitna paisa kama sakte hai ये सोच कर । 
Blog se paisa kaise kamata hai

अगर आपके मन मे सवाल है तो आप बिलकुल सही पोस्ट पर आए है आज में आपको इन्हीं सवालों का जवाब देने वाला हूं जिससे आपको समझ मे आ जायेगा कि आज के समय  में blogging  करना चाहिए या नहीं कियोंकि new ब्लॉगर यह समझ मे नही आता है की क्या सच मे blog से पैसा कमाया जा सकता है । 

फ़्रेंड्स blog से पैसा कैसे कमाये इसके बारे में आपको पता ही होगा अगर नही पता है तो आप इस पोस्ट में जान जाएगा   ।

Blog Se paisa kaise milta hai 


Blog से पैसा कमाने के लिए एक website होना जरूरी है और उसमें content , traffic , Adsense , इन तीनों चीज आपके पास होने चाहिए ब्लॉग से income करने के लिए । 

में आपको short में समझा देता हूँ कि blog se income कैसे होती है । 

Website 


Online internet से पैसा कमाने का एक नही ढेर सारे तरीके है पैसा कमाने के लेकिन सबसे बेस्ट blog / website है । कियोंकि इसमे हम बहुत आसानी से घर बैठे पैसा कमा सकते है । 

Contents 


वेबसाइट बनाने के बाद साइट पर ढेर सारा Contents  होना बहुत जरूरी है इनके बिना आप पैसा नही कमा सकते है । content का मतलब ऐसा नही जो मन वो publish कर दे इसमे आपको high quality होना चाहिए मतलब आप जो content लिख रहे है वो किसी काम का होना जरूरी हैं जिससे लोगो कुछ help मिले । 

Traffic 


वेबसाइट बनाने के बाद Contents लिखने के बाद बात आती है आपके ब्लॉग पर traffic होना जरूरी है ट्रैफिक का मतलब आपके साइट पर view नहीं आएगा तो income नही होगा वेबसाइट से पैसा कमाने के लिए हमारे साइट पर कम से कम 1000+ Traffic par day होना चाहिए हर months आपने बैंक में पैसा प्राप्त करने के लिए । 

Blog बनाने के बाद क्या करें ? 


जब आपका ब्लॉग बन कर तैयार हो जाये और आपके ब्लॉग पर traffic आना start हो जाये तब आप Adsense के लिए Apply कर सकते है adsense kya hai इसके बारे में Already post लिख चुका है अगर आपने वो पोस्ट नही पढ़ा है वो आप सबसे पहले adsense के बारे पूरी जानकारी हासिल कर ले । 


Adsense Apply करने के बाद जब आपके साइट पर Approval मिल जाये तो आप आपने साइट पर  Google Ads लगा कर ढेर सारा पैसा कमा सकते है । 


Blog Se Paisa kab Milata hai 


ब्लॉग से पैसा हमे उस time मिलता है जब हमारे  Google Adsense में 100 $ पूरा हो जाता है । 100$ से कम पैसा आपने बैंक में नही ले सकते है । 

ऐसा नही है कि एक month में 100 $ नही हुआ तो वो पैसा बेकार हो जाएगा  अगर आप 5 महीने में भी 100 $ पूरा कर लेते है तब भी आप उस  पैसा निकाल सकते है । 

  फ्रेंड आज आपने जान गया होगा कि blog se income kaise hoti के बारे पूरी जानकारी यह पोस्ट आपको कैसा लगा आप हमें नीचे comment में बता सकते है में हर एक सवाल जा जबाब देता हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

Khoya hua sim chalu kaise kare

Whatsapp me finger print lock kaise lagaye

Jio call history Kaise nikale

Google adsense pin verification kaise kare full information

Google Adsense Vs Affiliate marketing

Google job ke liye Apply kaise kare puri jankari

Mobail me network ki problem ko kaise dur kare